click here

दसवीं की छात्रा से गैंगरेप, एक आरोपी पकड़ा, जांच के लिए एसआईटी गठित

Dec 25, 2016, 03:15 AM IST

dalit-girl-rape

नरवानाके फुलियां खुर्द स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की दसवीं कक्षा की एक नाबालिग दलित छात्रा का अपहरण करने के बाद गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने तीन दिन बाद पीड़िता के बयान पर आरोपी दो युवकों मोनू काला को नामजद करते हुए करीब तीन अन्य के खिलाफ अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म करने एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एसपी ने डीएसपी हेडक्वार्टर के नेतृत्व में तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन कर जांच सौंप दी है। देर शाम को पुलिस ने एक आरोपी रणदीप को गिरफ्तार भी कर लिया है।

जींद शहर की रामकाॅलोनी निवासी करीब 16 वर्षीय दलित लड़की फुलियां खुर्द स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की दसवीं कक्षा की छात्रा है। 17 दिसंबर को वह संदिग्ध हालात में लापता हो गई थी। सदर नरवाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया था। बाद में युवती पुलिस को जींद से बरामद हुई। पुलिस को दिए बयान में करीब 16 वर्षीय छात्रा ने बताया कि 17 दिसंबर को जींद के विजय नगर निवासी मोनू काला ने पहले उसे स्कूल से बाहर बुलाया और फिर उसका अपहरण कर गाड़ी में जबरदस्ती बैठा लिया। बाद में वे उसे जींद रेलवे स्टेशन के समीप ले आए और यहां पर ट्रैक पर खड़े ट्रेन के डिब्बे में ले गए। आरोप लगाया कि इस दौरान युवक मोनू काला और उनके तीन अन्य साथियों ने उसके साथ रातभर सामूहिक दुष्कर्म किया। अगले दिन सुबह वे किसी को बताने पर उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए।

सख्त कार्रवाई होगी : एसपी

^छात्राका अपहरण कर दुष्कर्म करने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है। जांच में जो भी आरोपी सामने आएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस ने छात्रा का मेडिकल कराकर मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।’ -शशांकआनंद, एसपी, जींद।

पुलिस पर लगाए सही कार्रवाई करने के आरोप

मामलेमें कार्रवाई की मांग को लेकर गुरुवार को एसपी से मिलने पहुंचे पीड़ित पक्ष के लोगों ने नरवाना के थाना प्रभारी महिला थाना प्रभारी पर उन्हें धमकाने मामले में सही कार्रवाई करने के आरोप लगाए। कहा कि घटना के चार दिन बीत जाने के बाद भी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस द्वारा मामले को गंभीरता से लिए जाने पर पीड़ित पक्ष के साथ हरियाणा बचाओ संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष एवं बसपा नेता कर्मवीर सैनी, जिलाध्यक्ष देशराज सरोहा, बलबीर बौद्ध, जगदीश पेटवाड़िया, चरण सिंह सुनीता, सीमा, राज समेत कई लोग एसपी से मिले।

जींद. एसपीसे मिलने पहुंचे दुष्कर्म पीड़िता के परिजन अन्य लोग।

सौजन्य से- Dainik bhaskar

http://www.bhaskar.com/news/HAR-OTH-MAT-latest-jind-news-031503-1640750-NOR.html

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.