वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने बयां किया दर्द कहा, यूपी में अब काम कर पाना संभव नहीं

जून से स्थिति लगातार बदतर हो रही है और उनके साथ शत्रुओं की तरह बर्ताव हो रहा है. इन स्थितियों में वह उत्तर प्रदेश कैडर में बिल्कुल काम नहीं कर सकते. ठाकुर ने मुलायम द्वारा कथित धमकी मामले के बाद से उन्हें नौकरी में कई प्रकार से प्रताडित किये जाने और जान का खतरा होने का आरोप लगाते हुए गत 16 जून और 22 सितंबर को अपने कैडर में परिवर्तन के लिये गृह मंत्रालय में आवेदन किया था.

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने बयां किया दर्द कहा, यूपी में अब काम कर पाना संभव नहीं
 

लखनऊ : वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने आज केंद्र सरकार को फिर पत्र लिखकर अपना कैडर उत्तर प्रदेश के बाहर किसी अन्य राज्य में किये जाने की मांग की और कहा कि इस राज्य में उनके लिये अब आगे काम कर पाना संभव नहीं है. सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के साथ धमकी प्रकरण में उलझे ठाकुर ने गृह मंत्रालय को तीसरी बार खत लिखकर कैडर बदलवाने या किसी केंद्रीय सेवा में तैनात करने का अनुरोध किया है.

उन्होंने पत्र में कहा है कि जून से स्थिति लगातार बदतर हो रही है और उनके साथ शत्रुओं की तरह बर्ताव हो रहा है. इन स्थितियों में वह उत्तर प्रदेश कैडर में बिल्कुल काम नहीं कर सकते. ठाकुर ने मुलायम द्वारा कथित धमकी मामले के बाद से उन्हें नौकरी में कई प्रकार से प्रताडित किये जाने और जान का खतरा होने का आरोप लगाते हुए गत 16 जून और 22 सितंबर को अपने कैडर में परिवर्तन के लिये गृह मंत्रालय में आवेदन किया था.
 
ठाकुर का कहना है कि मंत्रालय ने उन्हें बताया था कि उनका आवेदन विचाराधीन है. पिछले साल जुलाई में ठाकुर ने सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव पर फोन पर धमकी देने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी थी. बाद में अदालत के हस्तक्षेप पर इस सिलसिले में मुकदमा दर्ज किया गया था। यह प्रकरण अदालत में विचाराधीन है. तहरीर देने के बाद ठाकुर के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था.
सौजन्य: प्रभात खबर-
http://www.prabhatkhabar.com/news/lucknow/senior-ips-officer-amitabh-thakur-described-the-pain-not-possible-to-work-in-up/897264.html
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.