निकाले 15 साथियों की बहाली के लिए सफाई सेवकों ने डेढ़ घंटा रोका मेन रोड

 Dec 16, 2016, 03:10 AM IST

jld-a44पंजाबसफाई मजदूर फेडरेशन ने निकाले गए 15 सफाई कर्मचारियों की बहाली के लिए डेढ़ घंटा मेन रोड पर चक्का जाम कर केंद्र और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मुख्यमंत्री बादल भाजपा के प्रदेश प्रधान विजय सांपला के पुतले फूंके। रमन कुमार हरियाना, शुभम् सहोता तथा सागर मोगा आदि ने कहा कि नगर कौंसिल गढ़दीवाला में लंबे समय से ठेकेदारी सिस्टम अधीन काम कर रहे मजदूरों को 6 दिसंबर को काम से हटा दिया गया। यह उनके साथ धक्केशाही है। पंजाब सरकार विकास की बहुत दोहाई दे रही है और गरीबों दलितों के साथ धक्का कर रही है। दलितों के साथ हो रहा धक्केशाही कभी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सफाई सेवकों ने भाजपा प्रधान विजय सांपला खिलाफ पर भड़ास निकाली और कहा कि वह एक दलित होकर भी दलितों की सार नहीं ले रहे। वहीं, शहरी प्रधान कुलदीप सिंह लाड्डी बुट्टर, नगर कौंसिल वाइस प्रधान मनजीत सिंह, पूर्व पार्षद विंदर पाल बिल्ला, पार्षद गुरदीप सिंह पार्षद अशोक कुमार ने भरोसा दिलाया कि काम पर रखने संबंधी मत्ता डालकर उच्चाधिकारियों से मंजूरी ले लेंगे। इसके बाद सफाई सेवकों लोगों ने जाम खोल दिया। साथ ही अल्टीमेटम दिया कि यदि एक-दो दिन में मांगें मानी तो बड़े स्तर पर संघर्ष करेंगे। इस मौके पर जिला जनरल सचिव शुभम सहोता, सागर, परविंदर, जिला वाइस प्रधान रमन कुमार मौजूद थे।

नायब तहसीलदार से बोले-बहाल कराओ तो जाम खोलेंगे

मौकेपर आए नायब तहसीलदार मुख्तयार सिंह, ईओ कमलजिंदर सिंह, एसएचओ शिवकंवल सिंह ने प्रदर्शनकारियों को जाम खोलने के लिए कहा। पर प्रदर्शनकारी अड़े रहे कि पहले साथ बहाल करवाओ।

ठेकेदार के अंडर काम करते थे, कांट्रेक्ट खत्म : ईओ

निकालनेके बारे पूछे जाने पर ईओ गढ़दीवाला कमलजिंदर सिंह ने कहा कि कर्मचारी ठेकेदार के अधीन काम कर रहे थे। कौंसिल का ठेकेदार से ठेका कांट्रैक्ट खत्म हो गया है। सफाई संबंधी फिर टेंडर लगाएंगे।

सौजन्य से- दैनिक भास्कर

http://www.bhaskar.com/news/PUN-OTH-MAT-latest-gardiwala-news-031002-1590999-NOR.html

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.