सहरिया व दलितों की जमीन पर किया दबंगों ने कब्जा, ग्रामीणों का प्रदर्शन

Published : शुक्रवार, 25 नवम्बर 2016 5:38 PM

baran news : captured on land of Saharia and Dalits, villagers demonstrated - News in Hindi

बारां। किशनगंज तहसील क्षेत्र के सहरिया आदिवासी एवं दलित वर्ग की जमीन पर प्रभावशाली लोगों द्वारा किए अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष रमेश मीणा की अगुवाई में पीडि़त ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। बाद में अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया।

इस दौरान जिलाध्यक्ष मीणा ने कहा कि जगदेवपुरा डांडा व आसपास के गांवों में स्थित सहरियाओं की करीब 80 बीघा जमीन पर करीब 6 साल से प्रभावशाली लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। इस जमीन से 15 किसान परिवार जुड़े हुए हैं। अतिक्रमण के कारण वे मजदूरी करके परिवार का पालन कर रहे हैं। पीडि़त ग्रामीणों ने अतिक्रमण हटवाने के लिए कई बार प्रशासन को ज्ञापन दिए, लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। एसटी प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव शिवराज मीणा ने कहा कि दलित व आदिवासी वर्ग के लोगों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रदर्शन करने व ज्ञापन देने वालों में किसान कांग्रेस के धनराज बैरवा, सेवादल के मोहनलाल बैरवा, रामदयाल सुमन, शांतिलाल, कल्लूू, लक्ष्मण, महावीर, सुरेश, दौलत, विष्णु सहरिया समेत बड़ी संख्या महिला-पुरुष शामिल थे।

सौजन्य: खास खबर-

http://www.khaskhabar.com/picture-news/news-baran-news–captured-on-land-of-saharia-and-dalits-villagers-demonstrated-1-128921-KKN.html

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.