click here

पीएम मोदी से मिले राहुल गांधी, किसानों के मुद्दों पर की चर्चा

16 दिसंबर 2016, अपडेटेड 11:03 IST

 rahul_gandhi_news

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी किसानों के प्रतिनिधिमंडल की मांगों के साथ शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले. बैठक से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले से पूरा देश तबाह होने की कगार पर है. तमाम राज्यों के किसान अपनी मांगों के साथ दिल्ली आए हुए हैं. राहुल गांधी उनकी आवाज उठाने के लिए पीएम से मिल रहे हैं.

पीएम ने दिया देश को धोखा- आनंद शर्मा
आनंद शर्मा ने कहा कि पीएम ने कहा कि तीन दिन में दिक्कत खत्म हो जाएगी. फिर उन्होंने 50 दिन की बात कही. अब भी लोगों की दिक्कतें खत्म होती नहीं दिख रही.

राहुल गांधी के साथ कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल भी इस मीटिंग में शामिल हुआ. इस मुलाकात में राहुल गांधी पीएम मोदी के सामने किसानों की समस्याओं का मुद्दा उठाया. दो दिन पहले ही राहुल गांधी ने पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा था कि मेरे पास पीएम मोदी के निजी भ्रष्टाचार की जानकारी है और संसद में अगर मुझे बोलने दिया गया तो मैं इसका खुलासा करुंगा. राहुल ने कहा था कि मोदी इससे घबरा गए हैं और इसलिए मुझे संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा.

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी पीएम मोदी से किसानों के कर्ज माफी को लेकर ज्ञापन सौंपेंगे. राहुल गांधी ने एक दिन पहले ही पीएम मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. इस आरोप के ठीक दो दिन के बाद दोनों नेता मिलेंगे. आपको बता दें कि अलग-अलग राज्यों से 2 करोड़ किसानों के दस्तखत लेने के बाद उत्तर प्रदेश, पंजाब की ओर से कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल संसद में पीएम मोदी से मुलाकात करेगा.

पीएम से मुलाकात करने के लिए राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज बब्बर, प्रमोद तिवारी और संजय सिंह समेत 16 कांग्रेसी सांसद और किसानों का एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल भी साथ जाएगा.

पीएम से मुलाकात के दौरान किसानों की क़र्ज़ माफ़ी, बिजली बिल आधा और फसलों के समर्थन मूल्य बढ़ाने की मांग रखी जाएगी. ऐसे बहुत कम मौके आए हैं जब संसद के बाहर ये दोनों नेता मिले हों. नोटबंदी के बाद से राहुल गांधी कह रहे हैं कि इस फैसले के चलते किसानों के भूखे मरने की नौबत आ गई है.

सौजन्य से:-India today

http://aajtak.intoday.in/story/congress-vp-rahul-gandhi-meet-pm-modi-with-farmer-delegation-16-mp-1-901820.html

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.