बाबा की लालबत्ती का पूछने पर RTI कार्यकर्ता को पीटा

25 Dec 2016 01:20 AM (IST)

rti_activist_indoreइंदौर, नगर प्रतिनिधि। आरटीआई कार्यकर्ता को बाबा की लालबत्ती के बारे में सवाल करना महंगा पड़ गया। बाबा के अनुयायियों को जानकारी मिली तो उन्होंने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस के अनुसार न्यू सुभाष नगर में रहने वाले सुभम लोखंडे आरटीआई कार्यकर्ता हैं। उनका छप्पन दुकान पर ऑफिस है। शुक्रवार सुबह सुभाष नगर नाले के पास बाइक सवार चार लोगों ने उन्हें जमकर पीटा। शुभम का आरोप है कि चारों राधे-राधे बाबा के अनुयायी थे। उन्होंने पहले पीटा।

फिर कहा कि राधे-राधे बाबा लालबत्ती और हूटर लगाते हैं तो तुम्हें क्या तकलीफ है। तुम आरटीआई लगाकर इस बारे में क्यों पूछताछ कर रहे हो। शुभम के मुताबिक उसने आरटीआई के तहत पूछा कि पिछले महीनों में किन-किन संतों को प्रदेश सरकार ने राज्यमंत्री का दर्जा दिया है और क्या उसमें राधे-राधे बाबा का नाम है।

उसका यह भी आरोप है कि एफआईआर दर्ज तो हुई लेकिन पुलिस राधे-राधे बाबा का नाम नहीं लिख रही है। उन्होंने अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया, बाबा को नहीं। उधर परदेशीपुरा पुलिस के अनुसार चार लोगों ने हमला किया। उन्होंने राधे-राधे बाबा का नाम लिया लेकिन वे उनके अनुयायी थे या नहीं, ये जांच के बाद स्पष्ट होगा।

सौजन्य से- nai dunia

http://naidunia.jagran.com/madhya-pradesh/indore-baba-followers-beaten-rti-activist-after-ask-for-beacon-910543

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.